Banner Top
Log in
मनोरंजन

मनोरंजन (2)

चंडीगढ़ पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल, दिल्‍ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर खट्टर से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण की एक बड़ी वजह हरियाणा और पंजाब में पराली जलाना भी है. इस पर क़ाबू पाने के उपायों पर चर्चा के लिए बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर चंडीगढ़ में मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात के लिए सीएम केजरीवाल चंडीगढ़ पहुंच गए हैं. इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सीएम केजरीवाल से मिलने से मना कर दिया. केजरीवाल पराली जलाने के मुद्दे पर सिंह के साथ बातचीत करना चाह रहे थे. 

...इसलिए अमरिंदर सिंह के सामने गिड़गिड़ा रहे हैं केजरीवाल!

केजरीवाल अपने पर्यावरण मंत्री और पर्यावरण सचिव के साथ चंडीगढ़ के लिए निकल गए हैं. हालांकि केजरीवाल की बार-बार अपील के बावजूद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल को मुलाकात का समय नहीं दिया. उनका कहना है कि मुख्यमंत्रियों की बैठक से कोई फायदा नहीं होगा, केंद्र ही इसका स्थायी समाधान निकाल सकता है.

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर मुलाकात के लिये समय नहीं देने का आरोप लगाए जाने के जवाब में खट्टर ने कहा था कि वह दो दिन दिल्ली में हैं और केजरीवाल कभी भी उनसे मिल सकते हैं. खट्टर ने केजरीवाल द्वारा आठ नवंबर को लिखे पत्र के जवाब में उन्हें भेजे अपने पत्र में अपने दिल्ली प्रवास की जानकारी दी थी. खट्टर ने दस नवंबर को लिखे जवाबी पत्र में न सिर्फ केजरीवाल पर प्रदूषण की समस्या का समाधान खोजने के बजाय इस पर राजनीति करने का आरोप लगाया बल्कि अपने पत्र को ट्वीटर पर चस्पा भी कर दिया था.

इसके जवाब में केजरीवाल खट्टर को ट्वीटर पर तंज कसते हुये कहा था कि मुख्यमंत्री कार्यालय लगातार उनसे मुलाकात के लिये प्रयास कर कर रहा है लेकिन संपर्क नहीं हो पा रहा है. केजरीवाल ने लिखा ‘‘सर मेरा कार्यालय आपके साथ बैठक तय करने के लिये लगातार संपर्क कर रहा है.’’ इसके कुछ समय बाद केजरीवाल ने फिर से ट्वीट कर कहा कि खट्टर से फोन पर बात होने की जानकारी दी. केजरीवाल ने ट्वीट किया ‘‘खट्टर जी ने फोन किया था, वह कल तक दिल्ली में हैं. उन्होंने कहा कि वह बहुत ज्यादा व्यस्त हैं और दिल्ली में उनसे नहीं मिल सकते हैं. उन्होंने मुझे बुधवार को चंडीगढ़ आकर मिलने को कहा है. मुझे बुधवार को चंडीगढ़ में उनसे मिलने का इंतजार है.’’

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी बोले- विकास पागल नहीं हुआ है, वो पागल हो गए हैं

हमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं. बीजेपी और कांग्रेस दोनों बड़ी पार्टियों ने पूरी तरह कमर कस ली है. इसी सिलसिले में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से एनडीटीवी ने राहुल गांधी और हार्दिक पटेल की सीडी समेत कई मुद्दों पर बात की.  उन्‍होंने कहा कि विकास पागल नहीं है, वो पागल हो गए हैं.
 
विजय रुपाणी ने राहुल गांधी और हिन्‍दुत्‍व के मुद्दे पर कहा कि वह गुजरात के अक्षरधाम मंदिर में क्‍यों जा रहे ? जबकि दिल्‍ली में उनके घर के पास अक्षरधाम मंदिर है. वह कभी वहां गए हैं. जब हम करते हैं तो कहा जाता है कि ये हिन्‍दुत्‍व है और राहुल का मंदिर जाना हिंदुत्व क्यों नहीं है?

हार्दिक की सेक्‍स सीडी के बारे में गुजरात के मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस इससे घबराई हुई है तो वह अब हम पर ही आरोप लगा रही है. हमने इस मामले में कुछ नहीं किया है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के पास कुछ नहीं है, उनके पास लोकल लीडर नहीं है और इसलिए वह हार्दिक, जिग्‍नेश और अल्‍पेश पर भरोसा कर रही है. उन्‍होंने कहा कि सीडी की जांच होनी चाहिए.

जब उनसे पूछा गया कि ये 'गप्पीदास' कौन है? तो उन्‍होंने कहा कि मैं राहुल गांधी को गप्‍पीदास कहता हूं. इसका मतलब यह है कि वह सिर्फ बकवास और निराधार बातें करते हैं. उन्‍होंने कहा कि अगर वह राष्ट्रपति बन जाए, तो यह हमारे लिए एक जीत होगी. राहुल गांधी के गब्‍बर सिंह टैक्‍स वाले बयान पर विजय रुपाणी ने कहा कि हम अपने नेतृत्व का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने जीएसटी में  बदलाव किया. हमें कोई अफसोस नहीं है और इसे कार्यान्वित किया गया. ये हमारे विकास सुधार का हिस्‍सा है.

Subscribe to this RSS feed

17°C

New York

Partly Cloudy

Humidity: 54%

Wind: 9.66 km/h

  • 6 Jun 2014 26°C 16°C
  • 7 Jun 2014 28°C 19°C
Banner 468 x 60 px