Banner Top
Log in
अध्यात्म

अध्यात्म (2)

गुजरात चुनाव: बीजेपी विज्ञापन में 'पप्पू' शब्द का इस्तेमाल नहीं कर सकती- चुनाव आयोग

अहमदाबाद: चुनाव आयोग ने एक इलेक्ट्रॉनिक विज्ञापन में ‘‘पप्पू’’ शब्द का इस्तेमाल करने से गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को रोक दिया. इस विज्ञापन में जाहिरा तौर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को निशाना बनाया गया था जिसे ‘‘अपमानजनक’’ बताया गया. राहुल गांधी पर जब निशाना साधा जाता है तो सोशल मीडिया पर ‘‘पप्पू’’ शब्द का इस्तेमाल किया जाता है. इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए भाजपा के सूत्रों ने बताया कि विज्ञापन की पटकथा में किसी शब्द का किसी व्यक्ति विशेष से कोई संबंध नहीं है. गुजरात के सीईओ बीबी स्वैन से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस तरह के किसी घटनाक्रम के बारे में कोई जानकारी नहीं है और वह विस्तृत जानकारी मिलने के बाद ही कोई प्रतिक्रिया दे सकते हैं.

गुजरात चुनाव 2017: न वादा न झांसा, इन 5 मुद्दों पर बरसेंगे जनता के वोट

दो चरणों में होंगे चुनाव
गुजरात में 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे. इसके तहत पहले चरण में 89 सीटों पर नौ दिसंबर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर 14 दिसंबर को मतदान होगा. दोनों चरणों के मतदान के बाद 18 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. निर्वाचन प्रक्रिया की औपचारिक शुरुआत 14 नवंबर को विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ हुई. इसके साथ ही राज्य के कुल 33 जिलों में से 19 जिलों में होने वाले पहले चरण के मतदान से जुड़ी 89 सीटों के लिए उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे.

गुजरात चुनाव 2017: नरेंद्र मोदी डालेंगे 154 वोट, आइए जानें कैसे

दूसरे चरण में शेष 93 सीटों पर चुनाव के लिए 20 नवंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी. दोनों चरणों के मतदान के लिए कुल 50,128 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे. इन पर राज्य के 4.33 करोड़ मतदाता वीवीपेट युक्त ईवीएम के जरिये मतदान कर सकेंगे.

Tiger Zinda Hai: हो जाइए तैयार, Swag से कुछ यूं स्‍वागत करेंगे सलमान खान और कैटरीना कैफ..

नई दिल्‍ली: सलमान खान और कैटरीना कैफ की जोड़ी को साथ देखने के लिए उनके फैन्‍स पहले से ही बेचैन हैं और बुधवार को इंटरनेट पर फैन्‍स का क्रेज और भी बढ़ गया. बढ़ें भी क्‍यों न, सलमान और कैटरीना की जबरदस्‍त केमिस्‍ट्री एक बार फिर पर्दे पर नजर आने वाली है. दरअसल फिल्‍म 'टाइगर जिंदा है' का पहला गाना 'स्‍वैग से करेंगे सब का स्‍वागत' आज रिलीज होने वाला है और इस गाने में कैटरीना और सलमान का लुक जैसे ही सामने आया, फैन्‍स के लिए खुद का एक्‍साइटमेंट रोकना मुश्किल हो गया. पर्दे पर पूरे 5 साल बाद यह जोड़ी साथ नजर आने वाली है और इस गाने के इस पहले लुक में यह दोनों काफी जबरदस्‍त अंदाज में दिख रहे हैं.
 

Subscribe to this RSS feed

17°C

New York

Partly Cloudy

Humidity: 54%

Wind: 9.66 km/h

  • 6 Jun 2014 26°C 16°C
  • 7 Jun 2014 28°C 19°C
Banner 468 x 60 px