Banner Top
Log in
खेल

खेल (2)

चैंपियन टीम इंडिया नेपाल के बाद बांग्लादेश से भी हारी, एशिया कप से बाहर

नई दिल्ली : मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर में अंडर 19 क्रिकेट एशिया कप में टीम इंडिया ने अपना शर्मनाक प्रदर्शन कर पहले ही दौर में बाहर हो गई. 2016 में टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में विजेेता बनी थी. इस बार के टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने दो दो शर्मनाक हार देखीं. पहले उसे उससे काफी कमजोर टीम नेपाल ने हराया. इसके बाद मंगलवार को वह बांग्लादेश से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. इसी हार के साथ टीम इंडिया का एशिया कप में अभियान थम गया. बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने ये मैच 8 विकेट से गंवा दिया.

टीम इंडिया एशिया कप के पहले ही दौर से बाहर हो गई. अब सेमीफाइनल में नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें हिस्सा लेंगी.बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 187 रन बनाए. इसके  जवाब में बांग्लादेश की टीम ने बस 2 विकेट गंवाकर आसनी से लक्ष्य हासिल कर लिया.

इस पत्रकार ने उड़ाया सचिन का मजाक, फैंस ने लगाई क्लास

भारतीय बल्लेबाजी इतनी लचर रही कि एक भी खिलाड़ी हाफ सेंचुरी नहीं लगा सका. टीम इंडिया के कप्तान हिमांशु राणा ने 15 रन बनाए. विकेटकीपर अनुज रावत ने 34 और सलमान खान ने नाबाद 39 रन बनाए. इतने छोटे से स्कोर के सामने बांग्लादेश की टीम ने अच्छी बल्लेबाजी की. बल्लेबाजों ने आसानी से भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाए. पिनाक घोष ने 81 रन, तोहिद ने 48 रनों की पारी खेली.

ऊटपटांग एक्शन वाले 7 बॉलर: सचिन-लारा से लेकर विराट-डिविलियर्स तक रहते हैं कंफ्यूज

नई दिल्ली: इन दिनों श्रीलंका की क्रिकेट टीम एक बार फिर से चर्चा में है. इस बार इस चर्चा का विषय है उनका एक मिस्ट्री गेंदबाज- केविन कोथिगोड़ा. केविन कोथिगोड़ा 18 वर्षीय लेग स्पिनर हैं, जो अंडर 19 टीम का हिस्सा हैं. केविन का गेंदबाजी एक्शन लगभग उसी तरह है, जिस तरह दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज पॉल एडम्स का था. पूर्व गेंदबाज पॉल बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज थे. कहा जा रहा है कि केविन पॉल एडम्स का दाएं हाथ का संस्करण हैं.

यूं तो श्रीलंका में कई मिस्ट्री गेंदबाज हुए हैं, लेकिन उनके अलावा भी दुनियाभर की क्रिकेट टीमों  में कई ऐसे मिस्ट्री गेंदबाज रहे हैं, जिनका एक्शन बेहद खतरनाक रहा है.

एक समय था जब बांग्लादेश चार साल के भीतर एक भी मैच नहीं जीता था, लेकिन फिर ऐसा समय आया जब बांग्लादेश ने बांग्लादेश में खेले गए दस मैच जीते. बांग्लादेश ने भारत, पाकिस्तान को पराजित किया. उनकी इस जीत में मुस्ताफिजुर रहमान ने अहम भूमिका निभाई. रहमान बांग्लादेश के नए रहस्यमयी गेंदबाज थे. भारतीय बल्लेबाजों को भी इस गेंदबाज के सामने संघर्ष करते देखा गया. रहमान से पहले भी विश्व क्रिकेट में ऐसे रहस्यमय गेंदबाज आए जिनका गेंदबाजी एक्शन चकित कर देने वाला था और जिनकी रहस्यमय गेंदबाजी ने दिग्गज बल्लेबाजों को भी संघर्ष करने पर मजबूर कर दिया. आइए ऐसी ही कुछ गेंदबाजों पर नजर डालते हैं:

Subscribe to this RSS feed

17°C

New York

Partly Cloudy

Humidity: 54%

Wind: 9.66 km/h

  • 6 Jun 2014 26°C 16°C
  • 7 Jun 2014 28°C 19°C
Banner 468 x 60 px