Banner Top
Log in

ऊटपटांग एक्शन वाले 7 बॉलर: सचिन-लारा से लेकर विराट-डिविलियर्स तक रहते हैं कंफ्यूज

नई दिल्ली: इन दिनों श्रीलंका की क्रिकेट टीम एक बार फिर से चर्चा में है. इस बार इस चर्चा का विषय है उनका एक मिस्ट्री गेंदबाज- केविन कोथिगोड़ा. केविन कोथिगोड़ा 18 वर्षीय लेग स्पिनर हैं, जो अंडर 19 टीम का हिस्सा हैं. केविन का गेंदबाजी एक्शन लगभग उसी तरह है, जिस तरह दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज पॉल एडम्स का था. पूर्व गेंदबाज पॉल बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज थे. कहा जा रहा है कि केविन पॉल एडम्स का दाएं हाथ का संस्करण हैं.

यूं तो श्रीलंका में कई मिस्ट्री गेंदबाज हुए हैं, लेकिन उनके अलावा भी दुनियाभर की क्रिकेट टीमों  में कई ऐसे मिस्ट्री गेंदबाज रहे हैं, जिनका एक्शन बेहद खतरनाक रहा है.

एक समय था जब बांग्लादेश चार साल के भीतर एक भी मैच नहीं जीता था, लेकिन फिर ऐसा समय आया जब बांग्लादेश ने बांग्लादेश में खेले गए दस मैच जीते. बांग्लादेश ने भारत, पाकिस्तान को पराजित किया. उनकी इस जीत में मुस्ताफिजुर रहमान ने अहम भूमिका निभाई. रहमान बांग्लादेश के नए रहस्यमयी गेंदबाज थे. भारतीय बल्लेबाजों को भी इस गेंदबाज के सामने संघर्ष करते देखा गया. रहमान से पहले भी विश्व क्रिकेट में ऐसे रहस्यमय गेंदबाज आए जिनका गेंदबाजी एक्शन चकित कर देने वाला था और जिनकी रहस्यमय गेंदबाजी ने दिग्गज बल्लेबाजों को भी संघर्ष करने पर मजबूर कर दिया. आइए ऐसी ही कुछ गेंदबाजों पर नजर डालते हैं:

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

17°C

New York

Partly Cloudy

Humidity: 54%

Wind: 9.66 km/h

  • 6 Jun 2014 26°C 16°C
  • 7 Jun 2014 28°C 19°C
Banner 468 x 60 px